भोटा में आवारा बैल ने तीन लोगों को किया घायल

भोटा (हमीरपुर)। भोटा में आवारा बैल के आतंक से क्षेत्रवासी सहमे हुए हैं। आवारा बैल ने तीन लोगों का गंभीर रूप से घायल कर दिया है। प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है। प्रशासन सब जानते हुए मौन बैठा है। भोटा में आवारा बैल के हमले से पहले भी एक व्यक्ति अपनी टांग तुड़वा चुका है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 3 में रहने वाले संजीव कुमार पर बैल ने अचानक पीछे से हमला कर घायल कर दिया। लोगों ने बैल के चंगुल से छुड़ाया और अस्पताल पहुंचाया। वार्ड नंबर तीन की ही प्रीतो देवी खेतों में घास काट रही थी, तो बैल ने अचानक हमला कर दिया। करीब 15 मिनट तक प्रीतो बैल से खुद को बचाती रही। लोगों की नजर बैल पर पड़ी तो प्रीतो को बैल से बचाया। बैल के हमले से उसकी टांगों पर गहरा जख्म हो गया है।
वार्ड नंबर दो के निवासी वीरबल सिंह ने बताया कि जब वह भोटा से घर की ओर आ रहा था तो बैल ने अचानक हमला कर दिया। आसपास के घरों के लोगों ने बैल को भगाया और उसे बचाया। क्षेत्र के लोगों सुरजीत कुमार, मुनीष, विजय कुमार, सुनील कुमार, रेखा, सुभाष, अंकित, प्रदीप ने प्रशासन से आवारा बैल को पकड़ने की मांग की। इस संदर्भ में नपं भोटा की अध्यक्षा सर्वजीत कौर का कहना है कि नगर पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर पशु पालन विभाग के उपनिदेशक को भेज दिया है।
पशु पालन विभाग के उपनिदेशक बीडी सोनी का कहना है कि आवारा पशुओं के बारे में विभाग के पास कोई प्रावधान नहीं है। विभाग द्वारा पशु को जन सहयोग से नकेल डाल दी जाएगी।

Related posts