पंजाब में कोरोना संकट गहराया, पारिवारिक समारोह पर लगेगा बैन : कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के चलते पंजाब सरकार ने राज्य में कुछ और सख्त कदम उठाने की तैयारी कर ली है। इसमें सामाजिक, सार्वजनिक और पारिवारिक समारोहों पर बंदिशों सहित कामकाज के दौरान भी मास्क पहनना लाजिमी होगा। फेसबुक लाइव सेशन ‘कैप्टन से सवाल’ के दौरान रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एलान किया कि कोरोना वायरस को आगे फैलने से रोकने के लिए सख्ती बहुत जरूरी है।

वे नहीं चाहते कि पंजाब भी मुंबई, दिल्ली या तमिलनाडु के रास्ते पर बढ़े। यह पूछे जाने पर कि राज्य सरकार कोविड के फैलाव को रोकने के लिए हफ्ते के अंतिम दिनों के लिए लॉकडाउन क्यों नहीं लगाती, उन्होंने कहा कि रविवार को पहले ही लॉकडाउन लगाया हुआ है और सरकार पूरी स्थिति पर नजर रख रही है। जो कदम जरूरी होंगे, वे उठाए जाएंगे।
कैप्टन ने सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील की कि वे पंजाबियों की जिंदगी बचाने के लिए किसी किस्म के जलसे से परहेज करें। उन्होंने कहा कि पंजाब को बचाने की हम सभी की साझी जिम्मेदारी है। राजनीति इंतजार कर सकती है।
कई फ्रंटलाइन वर्करों और सरकारी अफसरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने समेत कोविड मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा का अभी कोई पता नहीं और लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए छोड़ दिया गया है।

शनिवार को मास्क न पहनने के लिए 5100 लोगों के चालान किए गए जबकि कुछ स्थानों पर सार्वजनिक तौर पर थूकने के भी मामले सामने आए। लोगों को ऐसा कुछ करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। राज्य सरकार जरूरतमंदों को पुन: प्रयोग और धोने वाले मास्क बांटेगी।

 

Related posts