संदिग्ध ने हैंडपंप को थूक लगाया, स्वास्थ्य विभाग ने सील किया

हस्तिनापुर (मेरठ)
सांकेतिक तस्वीर
कस्बे की शकुंतला कॉलोनी वार्ड नंबर दस स्थित एक हैंडपंप के चारों ओर सोमवार शाम एक व्यक्ति थूक लगा रहा था जिसे देख एक महिला ने शोर मचा दिया। इस पर आरोपी फरार हो गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर हैंडपंप को सील कर दिया। लोगों से इसका पानी इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है।

शकुंतला कॉलोनी निवासी एक महिला के अनुसार के एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में शाम के समय नल पास खड़ा होकर उसके ऊपर चारों ओर थूक लगा रहा था। ऐसा करके वह हैंडपंप को संक्रमित कर रहा था। जिसे देख उक्त महिला शोर मचाया तो वह फरार हो गया।

यह खबर कस्बे में आग की तरह फैल गई। इस पर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। स्थानीय लोग उक्त व्यक्ति को कोरोना संक्रमित मान रहे हैं। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत उत्पन्न हो गई है। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीएचसी की टीम बुलाई।

उसने हैंडपंप को सील करा दिया। चिकित्सकों की टीम ने कॉलोनी के लोगों से इसका पानी इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इसे सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके बाद ही इसका पानी इस्तेमाल किया जा सकता है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ. अंकुर त्यागी ने शकुंतला कॉलोनी स्थित हैंडपंप पर पहुंचकर मामले की जानकारी की और नल को सील कराया। वहीं, कॉलोनी के लोगों को नल का पानी कुछ दिनों के लिए इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी। नगर पंचायत को जल्द ही नल के सैनिटाइज करना होगा।

इनका कहना है…
इस संबंध में थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है जल्द ही उक्त व्यक्ति का पता लगाकर जांच कराई जाएगी।

Related posts