रामपुर से जमात में शामिल होकर ऊधमसिंह नगर लौटे थे हल्द्वानी के तीन जमाती, तीनों कोरोना पॉजिटिव

देहरादून
Coronavirus lockdown in uttarakhand: Three Corona Positive Patients Detected Today, Total 10 patients
  • संक्रमित निकले तीनों जमाती पिछले 15 दिनों से राज्य से घूम रहे थे।
  • देहरादून में छह, पौड़ी जनपद के कोटद्वार में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया था।
उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामले सामने आए हैं। ये तीनों संक्रमित मरीज हल्द्वानी के हैं। येतीनों रामपुर जमात में शामिल होकर आए थे। एक दिन पहले रुद्रपुर पुलिस ने इनको पकड़कर 10 अन्य के साथ पंतनगर विवि के क्वारंटीन सेंटर में रखा था।

प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 10 मामले सामने आ चुके हैं। गत बुधवार को कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लक्षण दिखाई देने पर ऊधमसिंह नगर जिला अस्पताल से  सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। मेडिकल कालेज हल्द्वानी से आई जांच रिपोर्ट में तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिला है। बता दें कि पुलिस ने बुधवार को उत्तराखंड की सीमा पार कर रहे 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया किया था।

बताया जा रहा है कि तीन संक्रमित 15 दिनों से राज्य से घूम रहे थे। रुद्रपुर में पुलिस ने इनको पकड़ा था। कुमाऊं में पहली बार कोरोना संक्रमण के तीन मामले ऊधमसिंह नगर में हल्द्वानी के मरीजों में सामने आए हैं। इससे पहले देहरादून में छह, पौड़ी के कोटद्वार में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया था। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने तीन सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन मरीजों की केस हिस्ट्री पता की जा रही है। संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा गया है। ऊधमसिंह नगर के एसएसपी बरजिंदर जीत सिंह ने बताया कि 13 में से तीन जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रुद्रपुर शहरवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। तीनों को पूरे एहतियात बरतते हुए आइडियल ड्रिल के साथ रेलवे स्टेशन से ले जाकर क्वारंटीन वार्ड में ले जाया गया था।

प्रदेश में अब तक 292 जमाती क्वारंटीन

प्रदेश में कोरोना संदिग्ध जमातियों को क्वारंटीन करने की कार्रवाई जारी है। 173 से बढ़कर ये आंकड़ा अब 292 तक पहुंच गया है। इसी बीच पुलिस लॉक डाउन के उल्लंघन में 94 मुकदमे दर्ज कर 311 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

निजामुद्दीन मरकज के जलसे में शामिल जमातियों में से काफी लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से उत्तराखंड पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। बुधवार को 28 दिन की अवधि में उत्तराखंड लौटे 173 जमातियों को क्वारंटीन किया गया था।

गुरुवार को यह संख्या बढ़ गई। पुलिस महानिदेशक अपराध अशोक कुमार ने बताया कि ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार आदि जनपदों में कुछ और लोग आए हैं। अब तक 292 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के उल्लघंन में 24 घंटे में दर्ज हुए 94 मुकदमों में 311 लोग पकड़े गए हैं। अब तक 2835 की गिरफ्तारी के साथ 2652 वाहन सीज किए गए हैं।

मेरठ से काशीपुर पहुंची महिला को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती

उत्तराखंड के काशीपुर में एक महिला को तेज बुखार के कारण आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। महिला 31 मार्च को मेरठ के लतीफपुर हस्तिनापुर से काशीपुर अपने ससुराल लौटी थी। डॉक्टर ने उसके और उसके डेढ़ साल के बेटे के ब्लड सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे हैं।

जानकारी के अनुसार, महिला को वहां से आने के बाद बुखार की शिकायत थी। इस पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला की जांच की।  बुखार की शिकायत होने पर टीम ने उसे एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में आइसोलेसन वार्ड में भर्ती कराया। साथ ही उसके डेढ़ वर्ष के बेटे को भी भर्ती किया।

Related posts