बहुचर्चित 250 करोड़ से ज्यादा के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

 शिमला
सांकेतिक तस्वीर
हिमाचल में 250 करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में शिक्षा विभाग की तत्कालीन सहायक निदेशक, पांच अधीक्षकों समेत 12 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। ऊना के केसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में छात्रवृत्ति के नाम पर हुए इस घोटाले में सीबीआई ने संस्थान के दो मालिकों, ऑफिशियल प्रिंसिपल और दो अन्य को भी आरोपी बनाया है।

सीबीआई ने करोड़ों के छात्रवृत्ति घोटाले में सात मई 2019 को प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद जांच शुरू की थी। मामले की जांच शुरू होने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने प्रदेश समेत देश के 22 संस्थानों में दबिश देकर जांच शुरू की थी। मगर मामले का दायरा बड़ा होने के कारण जांच एजेंसी ने एक-एक संस्थान के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी।

राज्टा समेत इन्हें किया चार्जशीट
शिक्षा विभाग के अधीक्षक ग्रेड-2 अरविंद राज्टा, सहायक निदेशक, डीडीओ माला मेहता, अधीक्षक ग्रेड-1 श्रीराम शर्मा, सुरिंद्र मोहन कंवर, अशोक कुमार, विरेंद्र कुमार शामिल हैं। इसके अलावा केसी ग्रुप ऑफ पंडोगा की तत्कालीन कैंपस डायरेक्टर सरोज शर्मा, बीडी संधू, तत्कालीन वाइस चेयरमैन हितेश गांधी, चेयरमैन/मालिक प्रेमपाल गांधी, ऑफिशियल प्रिंसिपल किरण चौधरी, हैड कैशियर सुरिंद्र पाल सिंह, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नवांशहर शामिल हैं।

Related posts