सोशल मीडिया पर कोरोना पॉजिटिव महिला की ये अपील

ऋषिकेश
Coronavirus Lockdown Uttarakhand: American Women found Corona Positive after return From Rishikesh
  • कोरोना की चपेट में आई महिला, स्वास्थ्य विभाग ने महिला के संपर्क में आए 25 लोगों कीजांच की
  • महिला ने फेसबुक पर पोस्ट कर दी खुद के बीमार होने की जानकारी
ऋषिकेश से अमेरिका पहुंची महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है। महिला की फेसबुक पोस्ट से इस बारे में जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में महिला के संपर्क में आए करीब 25 लोगों की जांच की गई।

राहत की बात यह है कि उक्त सभी लोग सामान्य हैं। महिला सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से जांच कराने की भी अपील कर रही है। मामला मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के तपोवन का है। पिछले कुछ समय से अमेरिकन महिला भारत में रह रही थी। वह दो मार्च से 14 मार्च तक तपोवन के राज रिजॉर्ट में ठहरी थी।

इस बीच वह क्षेत्र के कई लोगों के संपर्क में भी आई। तपोवन क्षेत्र में एक अन्य अमेरिकन महिला गरीब, बेसहारा बच्चों के लिए स्कूल चलाती हैं। कोरोना पॉजीटिव पाई गई महिला जितने दिन यहां रहीं, उतने ही दिन वह स्कूल में बच्चों से मिलने भी जाती रहीं।

काफी समय बच्चों के साथ बिताती थीं

वह काफी समय बच्चों के साथ बिताती थीं। 23 मार्च को अमेरिका पहुंचने पर उक्त महिला की तबीयत बिगड़ गई। स्वास्थ्य जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई। इसके बाद उक्त महिला ने सबसे पहले उन लोगों को अलर्ट किया, जिनके साथ वह यहां तपोवन में कुछ समय बिताकर गई थीं।  महिला ने फेसबुक पर लिखा, कि दुर्भाग्य से मैं कोरोना पॉजीटिव पाई गई हूं। मैं आपके साथ समय बीताकर गई हूं। इसलिए मैं चाहती हूं, आप खुद के स्वास्थ्य की जांच करा लें।

सूचना से हरकत में आया प्रशासन
सोमवार को जैसे ही यह मामला प्रकाश में आया एलआईयू, पुलिस विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.जगदीश चंद जोशी के नेतृत्व स्वास्थ्य विभाग फकोट की टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला के संपर्क में आए करीब 25 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। राहत वाली बात यह है कि इस बीच जांच में सभी लोग सामान्य पाए गए। हालांकि सभी लोगों से खुद को 14 दिन तक होम क्वारंटीन के निर्देश दिए हैं।

Related posts