हरिद्वार के अंकित ने इटली से देशवासियों से की अपील

 हरिद्वार
इटली से अंकित
नार्थ इटली में अपने परिवार के साथ रह रहे हरिद्वार के युवा अंकित तिवारी के दिल में हिंदुस्तान धड़क रहा है। वहां कोरोना का कोहराम है और वे अपने देशवासियों के लिए चिंतित हैं। अंकित रोजाना अपनी वीडियो शेयर कर हर देशवासी को अपना संदेश दे रहा है कि केवल लॉकडाउन को अपना लें, वरना हालात बिगड़ना तय है।

अंकित मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के रहने वाले हैं। काफी समय से वे हरिद्वार में रह रहे थे। कनखल के संदेशनगर कॉलोनी में अपने भाई अंजित तिवारी के साथ रहने वाले अंकित तिवारी की करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मूल रुप से इटली की रहने वाली बेनेदत्ता बियोनि उर्फ अंबा से शादी हुई थी।

शादी के बाद वह पत्नी के साथ इटली में ही जाकर बस गए थे। छोटा भाई यहां एक जिम एवं पेंटागन मॉल में एक रेस्टोरेंट का संचालन करता है। कुछ समय पूर्व ही अंकित तिवारी की पत्नी ने एक बेटी अधिरा को जन्म दिया था।

सब ठीक चल रहा था लेकिन कोरोना की दस्तक ने जिंदगी के मायने ही बदल दिए हैं। नार्थ इटली के आलान्या वेलसेसिया में रहने वाले अंकित तिवारी अपनी वीडियो शेयर कर इटली के हालात से रूबरू करा रहे हैं, वे वहां की मेडिकल सुविधाओं के अव्वल होने के बाद भी कोरोना से न लड़ पाने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि यहां हर दो मिनट में एक मौत हो रही है। लॉकडाउन ही बचाव का उपाय है।

केवल यही संदेश दे रहे हैं कि केवल घर में रहें। बस केवल यही इसका बचाव है। कोई दवा नहीं है, जो मौत का रूप ले चुकी इस बीमारी से बचा सके। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, यहां तक की उत्तराखंड पुलिस ने भी अपनी बेवसाइट पर इस वीडियो को अपलोड किया है।

Related posts