अब 22 को खुलेगा इक्डोल का एडमिशन पोर्टल

 शिमला
Relief for thousands of students:  admission portal of ICDEOLwill open on October 22
हिमाचल विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र (इक्डोल) में शैक्षणिक सत्र 2019- 20 के लिए विभिन्न यूजी पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए अब एडमिशन पोर्टल 22 जनवरी को खुलेगा। पहले इसे 15 जनवरी को खोलने का दावा किया था। हजारों विद्यार्थी इसके खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 18 जनवरी को पोर्टल किन्हीं कारणों से नहीं खुल सका था।

अब विवि ने फिर से दावा किया है कि पोर्टल 22 जनवरी को खोल दिया जाएगा। इसे बीस फरवरी तक खुला रखा जाएगा। इसी पोर्टल के माध्यम से इच्छुक अभ्यर्थी इक्डोल की ओर से दूरवर्ती शिक्षण मोड में चलाए जा रहे यूजी, पीजी डिग्री, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश ले पाएंगे। 22 जनवरी को ही पोर्टल पर इक्डोल कोर्स की जानकारी, पात्रता संबंधित जानकारी के लिए प्रोस्पेक्टस भी अपलोड कर दिया जाएगा।

इक्डोल के निदेशक प्रो. कुलवंत पठानिया ने कहा कि तकनीकी कारणों के चलते इक्डोल का एडमिशन पोर्टल खोले जाने में अभी और समय लगेगा। इसलिए विवि की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से और सीधे एडमिशन पोर्टल 22 जनवरी को ही खुल पाएगा। पूर्व में पोर्टल खोलने के लिए 18 जनवरी की तिथि तय की गई थी।  प्रो. पठानिया ने कहा कि इक्डोल में प्रवेश के लिए एक माह का समय दिया जाएगा । 22 फरवरी से लेकर बीस फरवरी तक छात्र प्रवेश ले सकेंगे। पोर्टल बीस फरवरी तक खुला रखा जाना है।

Related posts