आज आईआईटी रुड़की के 2029 छात्रों को डिग्री देंगे राष्ट्रपति कोविंद, ये है पूरा कार्यक्रम

रुड़की/हरिद्वार
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उत्तराखंड आ रहे हैं। यहां वे आईआईटी रुड़की के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।  इस दौरान 2029 छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की जाएगी।
इनमें 1018 यूजी, 702 पीजी और 309 पीएचडी डिग्री शामिल हैं। समारोह में पहली बार इंजीनियरिंग एंड साइंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध कार्यों के लिए पीएचडी कर चुके तीन छात्रों को डॉक्टरल एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

राष्ट्रपति के आगमन से करीब डेढ़ घंटा पूर्व आईआईटी के सभी गेटों पर एंट्री बंद कर दी जाएगी। बृहस्पतिवार को आईआईटी और पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिन भर एक्सरसाइज की जाती रही।

राष्ट्रपति का यह रहेगा कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मिनट दर मिनट का कार्यक्रम तय है। वह आज सुबह करीब 10 बजे रुड़की पहुंचेगे। यहां वह सुबह साढ़े 10 बजे आईआईटी रुड़की के वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे।

कार्यक्रम के बाद वह आईआईटी से दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर हरिद्वार के लिए रवाना होंगे। बीएचईएल हेलीपैड पर उनके विमान को उतारा जाएगा। राष्ट्रपति का काफिला यहां से वाया भगत सिंह चौक, प्रेमनगर पुल से होते हुए कनखल स्थित हरिहर आश्रम पहुंचेगा।

यहां राष्ट्रपति का जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद से मुलाकात का कार्यक्रम है। इस दौरान कोविंद आश्रम स्थित पारदेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। करीब डेढ़ घंटे बाद वह शाम चार बजे बीएचईएल हेलीपैड से ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे

Related posts