डीजीपी बोले, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पुलिस तैयार

जम्मू
डीजीपी दिलबाग सिंह
डीजीपी दिलबाग सिंह
जम्मू कश्मीर पुलिस अच्छी तरह से प्रशिक्षित है और वह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। शांति के लिए खतरा बनने वालों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। यह बात पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा समीक्षा बैठक के दौरान कही।

कुलगाम में शांति बनाए रखने के पुलिस अफसरों के प्रयासों की सराहना करते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिस को और सतर्कता और सतत निगरानी करने की जरूरत है ताकि किसी भी अशांति फैलाने के किसी भी नापाक मंसूबों को ध्वस्त किया जा सके।

डीजीपी ने आम जनता के बीच सुरक्षा की भावना को मजबूत करने के लिए पुलिस को दूसरे सुरक्षा बलों के साथ समन्वय कर जांच कार्रवाइयों को अंजाम देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर काम कर रही पुलिस को मजबूत करने के लिए पुलिस स्टेशनों को काम की गति को बढ़ाना होगा और अपराधियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाना होगा।

कहा, चूंकि जम्मू और कश्मीर पुलिस को देश की सबसे अच्छी ताकतों में से एक माना गया है इसलिए राष्ट्र की बेहतरी के लिए बल के सभी रैंकों को मिलकर काम जारी रखना चाहिए।

इस बैठक में दक्षिण कश्मीर के उप महानिरीक्षक (डीआईजी)अतुल कुमार गोयल और एसएसपी गुरिंदरपाल सिंह ने आतंकवादियों और राष्ट्र.विरोधी तत्वों के साथ-साथ सामाजिक अपराधों के खिलाफ उठाए गए विभिन्न उपायों के बारे में भी बताया।

अंतर जिला आतंकी माड्यूल की शिनाख्त कर कार्रवाई करें

इससे पहले सोमवार को पहलगाम में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में डीजीपी ने कहा कि लोगों पर अत्याचार करने वाले अंतर जिला आतंकी माड्यूल्स की शिनाख्त कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी तत्वों एवं इनके सरपरस्तों के मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए सभी कदम उठाए जाने चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर तालमेल और आपसी समन्वय से आतंकवाद और उसके नेटवर्क को उखाड़ फेंकें। अपने खुफिया ग्रिड को मजबूत करें तथा त्वरित कार्रवाई के लिए इनपुट को तुरंत साझा करें।

Related posts