सहारनपुर में अलर्ट, जैश-ए-मोहम्मद ने रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट की दी धमकी

 सहारनपुर
रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते पुलिसकर्मी
रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते पुलिसकर्मी
  • धमकी के बाद सहारनपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है
  • रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है
  • सोमवार को जीआरपी और आरपीएफ ने स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे को तलाशा
रोहतक में रेलवे स्टेशन पर भेजे गए धमकी भरे पत्र के बाद सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर भी अलर्ट कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन पर कड़ी चेकिंग की गई। ट्रेनों में भी लोगों के सामान की तलाशी ली गई।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से रोहतक में रेलवे स्टेशन अधीक्षक को भेजे गए पत्र में देश के कई रेलवे स्टेशनों पर बम विस्फोट की धमकी दी गई। पत्र में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान के रेलवे स्टेशनों के अलावा कई धार्मिक स्थलों पर भी निशाना बनाने की धमकी दी गई है।

इस धमकी के बाद सहारनपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है। सोमवार को जीआरपी और आरपीएफ ने स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे को तलाशा। परिसर में मौजूद यात्रियों से पूछताछ की, उनके सामान की चेकिंग की।

इसके अलावा ट्रेनों में भी कड़ी चेकिंग की गई। यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई। संदिग्ध प्रतीत होने वाले लोगों का पूरा ब्यौरा लिया गया।पूर्व में सहारनपुर में मिल चुकी है धमकी
सहारनपुर भी संवेदनशील रेलवे स्टेशनों में शामिल है। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट की कई बार धमकियां मिल चुकीं हैं। डेढ़ वर्ष पूर्व अंबाला के स्टेशन अधीक्षक को इसी तरह का पत्र मिला था। जिस पर लश्कर-ए- तैयबा के कमांडर मौलवी अबू बुखारी का नाम लिखा था। उसमें सहारनपुर रेलवे स्टेशन के अलावा शाकंभरी मंदिर पर बम विस्फोट की धमकी दी गई थी।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त : राशिद अली
जीआरपी प्रभारी राशिद अली का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं। स्टेशन पर लगातार चेकिंग की जा रही है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। प्लेटफार्म पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। प्रत्येक यात्री पर नजर रखी जा रही है।

Related posts