अजीबोगरीब: यहां कार के ई-चालान में दुपहिया की फोटो, वहां बाइक पर बिना सीट बेल्ट का चालान

 नोएडा
ट्रैफिक पुलिस (सांकेतिक)
ट्रैफिक पुलिस (सांकेतिक) – फोटो : Social Media
ई-चालान प्रणाली की तकनीकी खामियां आम जनता को झेलनी पड़ रही है। कार के चालान पर दुपहिया की फोटो लगने वाली कई शिकायतें सामने आ रही हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिस इसे नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआईसी) की गलतियां बता पल्ला झाड़ रही है। ई-चालान प्रणाली की व्यवस्था अचानक से गड़बड़ा गई है। चालान देखकर लोग भी अचंभित हो रहे हैं। ट्विटर के माध्यम से इसकी शिकायत ट्रैफिक पुलिस से की जा रही है।

राहुल गुप्ता ने ट्वीट कर बताया कि उनके वाहन के नंबर का चालान काट दिया गया है लेकिन चालान पर तस्वीर किसी अन्य वाहन की है। चालान किस लिए काटा गया है, यह भी उल्लेख नहीं किया गया है। इंदिरापुरम के रहने वाले अविनाश चौधरी ने भी कुछ ऐसी ही शिकायत की है। उन्होंने लिखा है कि जो चालान उन्हें मिला है, उसमें फोटो किसी दूसरे वाहन की लगी है।

रुद्रपुर उत्तराखंड के रौनक गुप्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनको मिले चालान पर फोटो दुपहिया की लगी हुई है। रविवार को सैय्यद मोहम्मद इकबाल ने भी ट्वीट कर ऐसी ही लापरवाही को उजागर किया था। उनके कार के रजिस्ट्रेशन नंबर पर किसी दुपहिया का चालान काटा गया। चालान पर तस्वीर दुपहिया की थी। बिना हेलमेट दुपहिया चलाने का अपराध अंकित था। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी कारण से इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बाइक पर बिना सीट बेल्ट का चालान

नया बांस निवासी प्रदीप को चार महीने बाद चालान का मेसेज मिला है। उनकी बाइक का चालान काटा गया था लेकिन उस पर जो अपराध अंकित किया उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बिना सीट बेल्ट लगाए बाइक चलाने का जुर्माना उन पर लगाया गया है। प्रदीप चालान लेकर सेक्टर-14 ए स्थित ट्रैफिक कंट्रोल रूम पहुंचे तो तकनीकी दिक्कत बताकर उन्हें लौटा दिया गया।

Related posts