मैं अब सपा में नहीं हूं, अखिलेश को CM बनाना मेरा लक्ष्य: रामगोपाल

मैं अब सपा में नहीं हूं, अखिलेश को CM बनाना मेरा लक्ष्य: रामगोपाल 

लखनऊ: भाजपा के साथ कथित तौर पर ‘सांठ-गांठ’ करने को लेकर समाजवादी पार्टी से निष्कासित किए जाने के एक दिन बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि वह अब पार्टी में नहीं हैं।

मैं अब सपा में नहीं हूं
रामगोपाल उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं तथा वह पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के चचेरे भाई हैं। शहर से बाहर जाने के क्रम में उड़ान भरने से पहले मुम्बई हवाई अड्डे पर उन्होंने संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि मैं अब समाजवादी पार्टी में नहीं हूं।

अखिलेश को CM बनाना मेरा लक्ष्य
रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर नई पार्टी के गठन से जुड़ी अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने हालांकि अगले चुनाव के बाद अपने भतीजे को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने की दिशा में काम करने की प्रतिबद्धता जताई।उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी बनाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। मैं दूसरी पार्टी क्यों बनाउंगा? जिनके पास कुछ भी नहीं है, उन्हें दूसरे दल के गठन को लेकर सोचना चाहिए। अखिलेश के पास सबकुछ है। लोग उनके साथ हैं। अखिलेश के प्रति एक बार फिर अपने समर्थन का इजहार करते हुए रामगोपाल ने सपा नेताओं शिवपाल यादव और अमर सिंह को उनके खिलाफ किसी जनसभा में आरोप लगाने और वहां से सकुशल लौटने की चुनौती दी।

अखिलेश पार्टी के ही लोगों के निशाने पर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए रामगोपाल ने कहा कि किसी भी अन्य पार्टी में मुख्यमंत्री के खिलाफ व्यक्तिगत लड़ाई नहीं छेड़ी जाती है। यह निराशाजनक है कि अखिलेश पार्टी के ही लोगों के निशाने पर हैं। अगले चुनाव में मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश की वापसी सुनिश्चित करने को अपना मौजूदा लक्ष्य बताते हुए उन्होंने कहा कि इसको प्राप्त करने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सपा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से भाजपा के साथ कथित तौर पर सांठगांठ करने के आरोप में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। एक बयान में रामगोपाल ने कहा था कि वह इस ‘धर्मयुद्ध’ में हमेशा अपने भतीजे अखिलेश के साथ रहेंगे। हालांकि उन्होंने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को अपना राजनीतिक गुर बताया था।

Related posts