उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश: आज देहरादून लाए जांएगे दोनों पायलटों के शव, दी जाएगी श्रद्धांजलि

देहरादून देहरादून लाए जाएंगे पायलटों के शव - फोटो उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र के गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने के दौरान हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में मृतक पायलट और को-पायलट More »

जम्मू-कश्मीर में अफवाहों को रोकने के लिए अब रेलवे स्टेशन का वाई-फाई भी बंद

जम्मू जम्मू में सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर रोक के लिए शहर के रेलवे स्टेशन पर निशुल्क वाई- फाई सेवा को बंद कर दिया गया है। अब शहर के इंटरनेट More »

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी का ट्वीट- ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है

नई दिल्ली चंद्रशेखर आजाद के समर्थन में आईँ प्रियंका गांधी दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रामलीला मैदान में जुटे भीम आर्मी के कार्यकर्ता उग्र हो गए और पत्थरबाजी More »

आज दो दिनों की फ्रांस यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, मैक्रों से द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे बात

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों की फ्रांस यात्रा के लिए गुरुवार को रवाना हो जाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह फ्रांस के राष्ट्रपति More »

आईएनएक्स मीडिया ही नहीं, इन छह मामलों में भी चिदंबरम की भूमिका संदिग्ध

नई दिल्ली बुधवार देर रात आखिरकार पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में भष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस केस के अलावा भी चिदंबरम More »

 

पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर आतंकी हमला, 57 की मौत; 116 घायल

पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर आतंकी हमला, 57 की मौत; 116 घायल

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस अभ्यास अकादमी पर हुए आतंकी हमले में 57 लोगों की मौत हो गई और करीब 116 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हमला सोमवार रात तकरीबन 9 बजकर 30 मिनट पर हुआ। उन्होंने कहा कि हमले के दौरान लगभग 500 कैडट अकादमी में उपस्थिति थे, जिनमें से 200 कैडेटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

200 पुलिस जवानों को छुड़ाया गया
बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगटी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया है और 200 पुलिस जवानों को छुड़ा लिया है। उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पांच या छह आतंकवादी पुलिस ट्रेङ्क्षनग सेंटर की डोरमेट्री में घुस गए थे। गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले के 20 मिनट बाद ही पुलिस, मिलीट्री और पैरामलीट्री फोर्साे ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया और पांच घंटे तक चले मुठभेड़ में सभी तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सुबह चार बजे जाकर खत्म हुआ।

दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया 
पाकिस्तानी अख्बार डॉन के मुताबिक आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के ऑपरेशन में पुलिस, फ्रंटियर कॉप्र्स और आतंक विरोधी दस्ते के अधिकारी शामिल हुए। बुगटी ने बताया कि ये आतंकी आत्मघाती हमलावर थे जिनमें से दो ने खुद को उड़ा लिया जबकि एक को गोली मार दी गई।  वहीं आईजी एफसी मेजर जनरल शेर अफगान ने बताया कि हमलावरों का संबंध प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी से था।

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी 
उन्होंने कहा कि हमलावरों को अफगानिस्तान से दिशा-निर्देश मिल रहे थे। शेर अफगान ने कहा कि घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।  पुलिस अधिकारी मोहम्मद इकबाल ने कहा कि घायलों में 12 की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल के अधिकारियों ने हमले में मृतकों की संख्या 33 बताई हैं, लेकिन अधिकारियों ने उनके नाम सार्वजनिक करने से मना कर दिया। हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Share