उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश: आज देहरादून लाए जांएगे दोनों पायलटों के शव, दी जाएगी श्रद्धांजलि

देहरादून देहरादून लाए जाएंगे पायलटों के शव - फोटो उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र के गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने के दौरान हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में मृतक पायलट और को-पायलट More »

 

बैठक में भावुक हुए अखिलेश…पिता से बोले- आप मेरे गुरु, क्यों बनाऊंगा अलग पार्टी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कुनबे में सबसे बड़ी तकरार के बीच लखनऊ में पार्टी की बैठक शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि मेरे पिता मेरे लिए गुरु हैं। नेताजी ने मुझे अन्याय से लड़ना सिखाया। मैं अलग पार्टी क्यों बनाऊंगा। कई लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं।’ अख‍िलेश बोलते-बोलते भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना हूं।

मेरे और नेताजी के खिलाफ हो रही है साजिश
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि कहा कि अगर नेताजी(मुलायम) के खिलाफ साजिश होगी तो मैं कार्रवाई करूंगा। रामगोपाल यादव ने कभी किसी को हटाने के लिए नहीं बोला। मैंने हमेशा पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है। अगर मैंने कोई सीमा लांघी है तो मुझे माफ करना। सीएम अखिलेश ने स्पष्ट किया कि टिकट का बंटवारा वो ही करेंगे।

शिवपाल ने लगाया अखिलेश पर अलग पार्टी बनाने का आरोप
सीएम अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि अखिलेश अलग पार्टी बनाना चाहते थे। ये बात मैं अपने बेटे की कसम खाकर कहता हूं।  शिवपाल ने कहा कि इस बात को लेकर गंगा जल हाथ में लेने को तैयार हूं। अखिलेश ने दूसरी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को कहा था। उन्होंने कहा कि पार्टी में रामगोपाल यादव की दलाली नहीं चलेगी।

अगर मुलायम चाहेंगे तो मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा
सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सपा सुप्रीमो चाहेंगे तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के आशीर्वाद से सीएम बना हूं। अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी किस्‍मत अच्‍छी है कि मैं मुलायम सिंह का बेटा हूं। मेरे खिलाफ गलतफहमी पैदा की जा रही है। सब मुलायम सिंह का है। सपा नेताजी की पार्टी है और इस पार्टी में मेरा कुछ भी नहीं है।

पार्टी में चल रहे झगड़े से दुखी हूं-मुलायम
बैठक में मुलायम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी बनाने में बहुत संघर्ष किया है। पार्टी बनाने के लिए हमने लाठियां तक खाईं हैं यहां तक कि वह इमरजेंसी के दौरान जेल भी जा चुके हैं, सब लोग जानते हैं। उन्होंने कहा कि जो ज्यादा उछलकूद कर रहे हैं वह एक लाठी भी नहीं झेल पाएंगे। लोहिया जी के रास्ते पर चलकर आगे बढ़ा और गरीबों व किसानों के लिए संघर्ष किया। मुलायम ने कहा कि पार्टी में चल रहे झगड़े से वह अत्यधिक दुखी हैं और पार्टी में तनातनी से आहत हैं।

कुछ नेता सिर्फ चापलूसी कर रहे-मुलायम
इस दौरान मुलायम सिंह ने फटकार लगाते हुए कहा कि कुछ नेता काम की बजाए सिर्फ चापलूसी करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी नेता की आलोचना हो रही है तो उसे सुधार करो। जो आलोचना सह नहीं सकता वो लोग कभी नेता नहीं बन सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि अब क्या हो रहा है वह दुखी हैं। कमी दूर करने की बजाय हम लड़ रहे हैं।

Share