मैं अब सपा में नहीं हूं, अखिलेश को CM बनाना मेरा लक्ष्य: रामगोपाल

लखनऊ: भाजपा के साथ कथित तौर पर ‘सांठ-गांठ’ करने को लेकर समाजवादी पार्टी से निष्कासित किए जाने के एक दिन बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि वह अब पार्टी में नहीं हैं। मैं More »

पाकिस्तान में पुलिस अकादमी पर आतंकी हमला, 57 की मौत; 116 घायल

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पुलिस अभ्यास अकादमी पर हुए आतंकी हमले में 57 लोगों की मौत हो गई और करीब 116 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हमला More »

उग्रवादियों ने की मणिपुर के CM पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

इंफाल: मणिपुर के मुख्यमंत्री आेकराम इबोबी सिंह आज संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में बाल-बाल बच गए। यह गोलीबारी उस समय की गई जब वह उखरूल हेलीपैड पर अपने हेलीकॉप्टर से बाहर निकले। More »

GST के तहत कई दरें रखना नुकसानदायक: चिदंबरम

कोलकाता: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर जी.एस.टी. व्यवस्था के तहत कर की कई दरें रखना ‘घातक’ होगा और यह पुराने ‘वैट’ को नए More »

बैठक में भावुक हुए अखिलेश…पिता से बोले- आप मेरे गुरु, क्यों बनाऊंगा अलग पार्टी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कुनबे में सबसे बड़ी तकरार के बीच लखनऊ में पार्टी की बैठक शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि मेरे पिता मेरे लिए गुरु More »

 

बैठक में भावुक हुए अखिलेश…पिता से बोले- आप मेरे गुरु, क्यों बनाऊंगा अलग पार्टी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कुनबे में सबसे बड़ी तकरार के बीच लखनऊ में पार्टी की बैठक शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि मेरे पिता मेरे लिए गुरु हैं। नेताजी ने मुझे अन्याय से लड़ना सिखाया। मैं अलग पार्टी क्यों बनाऊंगा। कई लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं।’ अख‍िलेश बोलते-बोलते भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना हूं।

मेरे और नेताजी के खिलाफ हो रही है साजिश
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि कहा कि अगर नेताजी(मुलायम) के खिलाफ साजिश होगी तो मैं कार्रवाई करूंगा। रामगोपाल यादव ने कभी किसी को हटाने के लिए नहीं बोला। मैंने हमेशा पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है। अगर मैंने कोई सीमा लांघी है तो मुझे माफ करना। सीएम अखिलेश ने स्पष्ट किया कि टिकट का बंटवारा वो ही करेंगे।

शिवपाल ने लगाया अखिलेश पर अलग पार्टी बनाने का आरोप
सीएम अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि अखिलेश अलग पार्टी बनाना चाहते थे। ये बात मैं अपने बेटे की कसम खाकर कहता हूं।  शिवपाल ने कहा कि इस बात को लेकर गंगा जल हाथ में लेने को तैयार हूं। अखिलेश ने दूसरी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को कहा था। उन्होंने कहा कि पार्टी में रामगोपाल यादव की दलाली नहीं चलेगी।

अगर मुलायम चाहेंगे तो मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा
सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सपा सुप्रीमो चाहेंगे तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के आशीर्वाद से सीएम बना हूं। अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी किस्‍मत अच्‍छी है कि मैं मुलायम सिंह का बेटा हूं। मेरे खिलाफ गलतफहमी पैदा की जा रही है। सब मुलायम सिंह का है। सपा नेताजी की पार्टी है और इस पार्टी में मेरा कुछ भी नहीं है।

पार्टी में चल रहे झगड़े से दुखी हूं-मुलायम
बैठक में मुलायम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी बनाने में बहुत संघर्ष किया है। पार्टी बनाने के लिए हमने लाठियां तक खाईं हैं यहां तक कि वह इमरजेंसी के दौरान जेल भी जा चुके हैं, सब लोग जानते हैं। उन्होंने कहा कि जो ज्यादा उछलकूद कर रहे हैं वह एक लाठी भी नहीं झेल पाएंगे। लोहिया जी के रास्ते पर चलकर आगे बढ़ा और गरीबों व किसानों के लिए संघर्ष किया। मुलायम ने कहा कि पार्टी में चल रहे झगड़े से वह अत्यधिक दुखी हैं और पार्टी में तनातनी से आहत हैं।

कुछ नेता सिर्फ चापलूसी कर रहे-मुलायम
इस दौरान मुलायम सिंह ने फटकार लगाते हुए कहा कि कुछ नेता काम की बजाए सिर्फ चापलूसी करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी नेता की आलोचना हो रही है तो उसे सुधार करो। जो आलोचना सह नहीं सकता वो लोग कभी नेता नहीं बन सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि अब क्या हो रहा है वह दुखी हैं। कमी दूर करने की बजाय हम लड़ रहे हैं।

Share