दुष्यंत चौटाला के निशाने पर डीसी पंकज, कमेटी की मीटिंग में न आने पर हुए नाराज

  • दुष्यंत चौटाला के निशाने पर डीसी पंकज,  कमेटी की मीटिंग में न आने पर हुए नाराज
भिवानी : सूबे की मनोहर सरकार पर बार-बार अफरशाही के हावी होने के आरोप बुधवार को और ताजा हो गया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने समन्वय एवं निगरानी कमेटी की लगातार चौथी बैठक में डीसी पंकज के ना आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर रुरल डेवलपमैंट अथोर्टी व चीफ सेक्रेटरी शिकायत करने की बात कही। साथ ही सांसद धर्मबीर ने कहा कि बैठक में ना आने वाले अधिकारियों के खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद इस पांचवी बैठक में हर बार की तरह सांसद धर्मबीर सिंह व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक शांतिपूर्व चल रही थी। कई योजनाओं के माध्यम से विकास व कल्याण के पैसे को लेकर अधिकारियों से दोनों सांसद चर्चा कर रहे थे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने गुजरानी गांव को प्रधानमंत्री ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। इस गांव में विकास को लेकर वो डीसी के माध्यम से प्रपोजल बनवाना चाहते थे। लेकिन हर बार की तरह ही इस बार भी बैठक में डीसी पंकज नहीं पहुंचे। डीसी को बार बार बैठक से नदारद देखर सांसद दुष्यंत चौटाला खफा हुए और कहा कि उन्हे नहीं लगता की बैठक को लेकर डीसी गंभीर हैं। इसलिए वो डीसी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर रुरल डेवलोपमेंट अथोर्टी ऑॅफ इंडिया व हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी को लिखेंगे।
बैठक के बाद मीडिया से रुबरु होते हुए भी सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डीसी पंकज व चार अन्य अधिकारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भेजा है और साथ ही हाई अथोर्टी को भी कार्रवाई के लिए लिखा है। उन्होने बैठक से पहले किसानों के धरने पर जाकर समर्थन करने पर कहा कि आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना नया लगान है क्योंकि 77 हजार बीमाधारक किसानों में से जिला में केवल 29 किसानों ने स्वेच्छा से बीमा करवाया है। वहीं सांसद धर्मबीर सिंह ने भी अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

Related posts