फिर विवादों में JNU, गुमशुदगी मामले में छात्रों ने VC, रजिस्ट्रार को बनाया बंधक

  • फिर विवादों में JNU, गुमशुदगी मामले में छात्रों ने VC, रजिस्ट्रार को बनाया बंधक
नई दिल्ली: हमेशा से विवादों में रहने वाली जेएनयू एक बिर फिर से विवादों में आ गई है। ताजा मामला एक छात्र के गायब होने का है। जेएनयू के छात्र नजीब के पिछले पांच दिनों से गायब होने के चलते छात्रों में देर रात काफी रोष दिखा। आक्रोशित छात्रों ने देर रात को जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर, प्रॉक्टर और रजिस्ट्रार को एडमिन ब्लाक में बंधी बनाकर ब्लाक के चारों दरवाजे बंद कर दिए। वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से फोन पर वार्ता कर मामले की जानकारी ली साथ ही मामले की रिपोर्ट भी मांगी।
पिछले 5 दिनों से लापता था छात्र
छात्रों में नजीब की गुमशुदगी को लेकर उस वक्त गुस्सा फूटा जब छात्र के गायब होने के 5 दिन बाद भी छात्र की पुलिस में कोई रिपोर्ट तक दर्ज नहीं हुई। जिसे लेकर छात्रों ने प्रशासन को जमकर कोसा और घेराव भी किया। वहीं वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार का बंधक बनाने का आरोप जेएनयू छात्रसंघ पर लगाए जा रहे हैं। जिसे छात्रसंघ ने सिरे से नकारते हुए स्पष्ट किया कि उसमें हमारा कोई रोल नहीं।
प्रॉक्टर ने पुछताछ के लिए किए थे 12 छात्र तलब
इससे पहले जेएनयू प्रशासन ने एक छात्र के लापता होने से संबंधित मामले में 12 छात्रों को प्रॉक्टर स्तरीय जांच समिति के समक्ष उपस्थित होने को कहा। इन छात्रों को इस बात को लेकर प्रदर्शन के बीच तलब किया गया कि इस मुद्दे पर कुलपति ने ‘असंवेदनशील’ तरीके से कार्रवाई की। स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी का छात्र नजीब अहमद शनिवार से कथित तौर पर लापता है।

Related posts