मोदी ने ली मंत्रियों की क्लास, बोले- तुरंत हो शिकायतों का निपटारा…नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने मत्रिमंडल सहयोगियों के साथ बैठक कर सरकार और विभिन्न मंत्रालयों के द्वारा लिए गए फैसले को लागू करने की समीक्षा की है। सूत्रों के मुताबिक तीन घंटे तक चली इस बैठक में मोदी ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और प्रमुख परियोजनाओं का जायजा भी लिया। मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सरकार के विकास के एजेंडे का फायदा जल्द से जल्द लोगों तक पहुंचे।

ग्रामीण विकास मंत्रालयों के प्रदर्शन पर चर्चा की
इस बैठक में कृषि, जल संसाधन और ग्रामीण विकास मंत्रालयों के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। खाद्य पदार्थों की महंगाई के मुद्दे पर भी चर्चा की गई और प्रधानमंत्री ने खास तौर पर दालों की कीमतों से जुड़े मंत्रालयों को निर्देश दिया कि यह सुनिचित किया जाए की दालों की कीमतों में फिर से वृद्धि न हो।

परियोजनाओं की समीक्षा
इस बैठक में ग्रामीण विकास के लिए चल रही प्रमुख योजनाओं में से एक मनरेगा की भी समीक्षा की गई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में गंगा की सफाई से संबंधित योजनाएं विशेष रूप से प्रधानमंत्री का पसंदीदा ‘नमामि गंगे’ परियोजना के संबंध में भी चर्चा की गयी। सूत्रों के अनुसार, मोदी चाहते है कि इस तरह की बैठकों में हर महीने आयोजित किया जाना चाहिए। इससे पहले दिन में मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से लोगों की शिकायतों का तुरंत निपटारा करने और हीलाहवाली करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

Related posts