बैजनाथ-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर फिर दौड़ी रेल

पपरोला (बैजनाथ): रेल में सफर करने वालों के लिए रेलवे विभाग अच्छी खुशखबरी लाया है। रेलवे विभाग द्वारा बुधवार देर सायं 4 बजे से पपरोला-जोगिंद्रनगर रूट पर रेल चला दी है। विगत रहे कि रेलवे विभाग के सीओएम आशिमा मेहरोतरा ने 25 नवम्बर से पपरोला-जोगिंद्रनगर रेल रूट बहाल करने का दावा किया था। काफी समय से पपरोला से जोगिंद्रनगर रूट पर रेलमार्ग सुविधा ठप्प पड़ी हुई थी। जिससे रेल में सफर करने वाले यात्रियों में विभाग के खिलाफ रोष पनप रहा था।

 

रेलवे सूत्रों की मानें तो पावर कंट्रोल फिरोजपुर से पपरोला से जोगिंद्रनगर रूट पर रेल चलाने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं लेकिन इंजनों की कमी के कारण पठानकोट रूट पर कोई असर न पड़े, इसके लिए संबंधित विभाग ने भी जोगिंद्रनगर रूट को चलाने में असमर्थता जताई थी। जानकारी मिली है कि अब दोपहर 2 बजे यहां पहुंचने वाली रेल का इंजन शाम 4 बजे जोगिंद्रनगर रूट पर भेजा जाएगा जबकि सुबह 7 बजे से जोगिंद्रनगर से रेल चलेगी जोकि पपरोला में 9 बजे पहुंचेगी। विभाग के पास रात को 9 बजे आने वाली रेल का इंजन स्पेयर तौर पर रहेगा जोकि सुबह 7.15 बजे जाने वाली रेल  पर लगेगा।

 

इसलिए रेल में सफर करते हैं यात्री 
रेल में सफर करने वाले यात्रियों को बसों के मुकाबले रेल का सफर काफी सस्ता रहता है। जहां बस में एक यात्री 25 से 30 रुपए तक खर्च कर जोगिंद्रनगर पहुंचता है, वहीं रेल में ये सफर मात्र 10 रुपए का है, ऐसे में कई अन्य स्थानों पर जाने के लिए रेल में सफ र करना काफी आरामदेय व बसों के मुकाबले सस्ता रहता है।

Related posts