निशा हत्याकांडः जांच रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

ऊना

After death she was put into the fire

हिमाचल के जिला ऊना के सिंगा में हुए निशा मर्डर केस में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि निशा को मारने के बाद उसकी लाश को जलाने की कोशिश की गई थी।

अभी तक पुलिस मान रही थी कि शायद किसी ने निशा को जलाकर मारने की कोशिश की थी। लेकिन अब फोरेंसिक जांच रिपोर्ट से पता चला है कि निशा की हत्या पहले कर दी गई थी।

इसके बाद आरोपियों ने उसे जलाने की कोशिश की। शायद आरोपी उसकी पहचान मिटाना चाहते थे, इसीलिए उसे जलाकर झाड़ियों में फेंक दिया था।

16 जून को हुई थी निशा की हत्या

Nisha was killed on June 16
पुलिस के अनुसार 16 जून को सिंगा के समीप जंगल में 27 वर्षीय निशा की अधजली लाश झाड़ियों में मिली थी। इसे किसने मारा और क्यों मारा, पुलिस के लिए यह अभी तक पहेली बनी हुई है।

इस मामले में कुछ दिन पहले सिंगा के लोगों ने ऊना में चक्का जाम भी किया था और आरोपियों को जल्द पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाने की मांग की थी।

डीएसपी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि एफएसएल रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया है कि निशा की मौत के बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया था। डीएसपी ने कहा कि इसके पीछे कातिलों का क्या मकसद था, इसका भी पता लगाया जा रहा है। दूसरी ओर इलाके में हर किसी के जहन में एक ही सवाल कौंध रहा है कि आखिर निशा को किसने और क्यों मारा?

रिपोर्ट के बाद कई लोग जांच के घेरे में

Many people are under investigation after report
जांच रिपोर्ट के बाद कई और लोग भी जांच के दायरे में आ गए हैं। पुलिस इन्हें जल्द ही तलब कर सकती है। पुलिस के अनुसार निशा की दो शादियां हुई थी। शादीं के बाद वह अपने माता-पिता के पास ही रहती थी।

पुलिस को यह भी अंदेशा है कि कहीं किसी ने निशा से कुछ गलत करने की कोशिश तो नहीं की थी। निशा कोई राज न खोले, इसके लिए निशा को मौत के घाट तो नहीं उतारा गया।

इन सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच केंद्रित किए हुए है। डीएसपी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि महिला के परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि महिला के कुछ अन्य रिश्तेदारों और पड़ोसियों से भी पूछताछ होगी।

Related posts