छात्रा पर गरम दाल फेंकने वाली हॉस्टल वार्डन सस्पेंड

हॉस्टल वार्डन सुनीता को किया निलंबित

सिस्टर निवोदिता नर्सिंग कालेज में छात्रा पर गरम दाल फेंकने के आरोप में फंसी लेक्चरर/ हॉस्टल वार्डन सुनीता वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबन के दौरान इन्हें डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च शिमला कसुम्पटी में हाजिरी भरनी होगी।

स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक डा. जय श्री ने निलंबन पर मुहर लगाने के बाद इसकी जानकारी फैक्स के जरिए स्वास्थ्य सचिव, प्रिंसिपल आईजीएमसी, प्रिंसिपल सिस्टर निवोदिता कालेज और लेक्चरर सुनीता वर्मा को दी।

वार्डन पर छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार और एक छात्रा पर गरम दाल फेंकने का आरोप लगा है। छात्राएं इनके निलंबन के लिए कई दिन से आंदोलन भी कर रही थीं।

छात्रा पर गरम दाल फेंकने वाली हॉस्टल वार्डन सस्पेंड

विरोध में उतरी स्टेट नर्सिज एसोसिएशन

विरोध में उतरी स्टेट नर्सिज एसोसिएशन

वहीं, इसके विरोध में स्टेट नर्सिज एसोसिएशन उतर आई है। एसोसिएशन ने दो टूक कहा कि यह एक साजिश है। छात्रा पर गरम दाल फेंकने की बात झूठी है। अगर घटना सच्ची थी तो छात्रा का मेडिकल क्यों नहीं करवाया गया अस्पताल में उसकी परची क्यों नहीं बनाई गई।

एसोसिएशन ने दावा किया कि कालेज की करीब सौ छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन के पक्ष में हस्ताक्षर कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है जिसमें हास्टल वार्डन को बेकसूर बताया गया है। इस बात को स्टेट नर्सिज एसोसिएशन की अध्यक्ष ज्योति वालिया ने अमर उजाला से साझा किया।

एसोसिएशन ने इस मामले में राज्य सरकार से उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। दावा किया जा रहा है कि छानबीन में वह चेहरे बेनकाब होंगे जो इस साजिश के सूत्रधार है। जो छात्राओं को महज मोहरा बना रहे हैं।

छात्रा पर गरम दाल फेंकने वाली हॉस्टल वार्डन सस्पेंड

पहले से चोटिल थी छात्रा?

पहले से चोटिल थी छात्रा?

ज्योति वालिया ने कहा कि छात्रा झुलसी नहीं है। वह पहले से चोटिल थी। हॉस्टल वार्डन सुनीता वर्मा करीब 23 साल से इस प्रोफेशन में हैं आज तक इनके कैरियर में किसी भी तरह का कोई दाग नहीं लगा है।

आईजीएमसी और कालेज के कुछ लोग इनके खिलाफ साजिश कर इन्हें बदनाम करने पर तुले हैं। इस मुद्दे को लेकर नर्सिज एसोसिएशन की पदाधिकारी ज्योति वालिया, उर्मिल गुलेरिया, वनिता थापा, हेमा शर्मा और नर्सिंग कालेज की प्रिंसिपल कृष्णा चौहान अतिरिक्त निदेशक आईजीएमसी डा. एनके लट्ठ से मिली।

डा. लट्ठ ने कहा कि उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट सरकार को भेज दी है। उधर अध्यक्ष ज्योति वालिया ने कहा कि अब एसोसिएशन मुख्यमंत्री से मिलकर सारे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करेगी।

Related posts