स्कूल में पानी की टंकी में मिला दिया जहर

पानी में मिला दिया कीटनाशक

पानी में मिला दिया कीटनाशक

किन्नौर जिले के पूह खंड में मिडिल स्कूल सुन्नम के पानी के टैंक में किसी ने मार्शल स्प्रे ऑयल (जहरीला कीटनाशक) मिला दिया। इसी टैंक का पानी स्कूल में पीने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

इससे पहले कि कोई टैंक के पानी को पीता, इसमें जहर मिलने का पता चल गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सूझबूझ से बड़ी घटना होते होते टल गई। घटना के बाद से इलाके के लोग सन्‍न हैं।

पानी के टैंक को सील कर दिया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। टैंक से स्कूल के अलावा चार सार्वजनिक और एक निजी नल को पानी होता है।

स्कूल में पानी की टंकी में मिला दिया जहर

मिड डे वर्कर को चला जहर का पता

मिड डे वर्कर को चला जहर का पता

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह मिड डे वर्कर खाना बनाने के लिए आईपीएच विभाग के टैंक से पानी लेकर आई। पानी में स्प्रे ऑयल की दुर्गंध आ रही थी।

सभी को पानी के इस्तेमाल से मना किया गया। स्कूल के मुख्याध्यापक तेज सिंह नेगी ने आईपीएच विभाग पूह के एसडीओ शेर सिंह व कनिष्ठ अभियंता वीरेंद्र कुमार सहित पूह के थाना प्रभारी ओम प्रकाश को सूचना दी।

आईपीएच विभाग और पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पानी के टैंक को खाली करके उसे सील कर दिया गया।

स्कूल में पानी की टंकी में मिला दिया जहर

केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच

केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने भादंसं की धारा 284 और 277 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी किन्नौर केके वर्धन ने बताया कि पानी के पांच हजार लीटर के टैंक में मार्शल नामक स्प्रे आयल मिलाया गया था। ऐसा किसने और क्यों किया, इसका पता जल्द लगाया जाएगा।

बागवानी विकास अधिकारी डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने कहा है कि मार्शल को कार्बो सल्फान कहते हैं। यह कीटनाशक है। पानी की टंकी में घुलने के बाद इससे कुछ पानी किसी ने पी लिया तो यह उल्टी, बेहोशी जैसी स्थिति पैदा कर देता है। हालांकि, यह बहुत डेडली जहर नहीं है।

Related posts