हरकत में आया बीएसएनएल

बिलासपुर (सोनू शर्मा) गर्मी के मौसम में दुर्भाग्य से कोई आगजनी की घटना हो जाए तो इसकी सूचना 101 नंबर पर दी जा सकती है। अरसे से खराब चल रहा यह नंबर बीएसएनएल ने ठीक कर दिया है। फायर स्टेशन के फोन थाने में मिलने से पुलिस कर्मियों को हो रही परेशानी से भी निजात मिली है।
फायर स्टेशन का 101 नंबर डायल करने पर सदर थाना में संपर्क हो रहा था। अमर उजाला में खबर छपने के बाद बीएसएनएल हरकत में आया। फायर स्टेशन बिलासपुर में यह समस्या लंबे समय से पेश आ रही थी। इससे पूर्व भी कुछ माह यह समस्या रही। बीएसएनएल ने आखिरकार इसे ठीक कर दिया है। अमर उजाला ने 27 मार्च के अंक में थाने में बज रही अग्निशमन की घंटी समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित कर बीएनएलएल की इस ढुलमुल सेवा को उजागर किया था। बीएनएलएल को इस समस्या को निपटाने के लिए अपने दिल्ली के उच्च अधिकारियों से संपर्क करना पड़ा। तब कहीं जाकर समस्या का हल हो सका।
बीएसएनएल बिलासपुर के सहायक अभियंता रमेश कुमार ने कहा कि फायर स्टेशन का 101 नंबर ठीक कर दिया गया है।
अतिरिक्त अग्निशमन केंद्र प्रभारी रामदत्त शर्मा ने कहा कि गर्मी में मौसम में आगजनी घटनाओं की सूचनाएं अधिकतर लोग 101 नंबर पर ही देते हैं। कुछ समय से यह नंबर सदर थाना मिल रहा था। अब फायर स्टेशन का लैंडलाइन फोन ठीक हो गया है।

Related posts