तेजपाल की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू

पणजी: एक महिला पत्रकार के यौन उत्पीडऩ के मामले में फंसे तहलका के संपादक तरण तेजपाल की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई आज यहां एक जिला एवं सत्र न्यायालय में शुरू हो गई। तेजपाल की वकील गीता लूथरा ने न्यायाधीश अनुजा प्रभुदेसाई के समक्ष अपनी दलीलें जारी रखीं। अदालत ने तेजपाल को आज सुबह तक के लिए गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी। सरकारी वकील बाद में अपनी दलीलें पेश करेंगे।

जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले तेजपाल यहां अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे और कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तेजपाल से पूछताछ नहीं की गई और वह वहां 10 मिनट तक रुके। तेजपाल ने कार्यालय से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अपराध शाखा द्वारा शुरू की गई जांच में कल सहयोग किया था और हम आज भी इसमें सहयोग करेंगे।’’ तेजपाल कल गोवा पुलिस की अपराध शाखा के सामने पेश हुए थे।

गीता ने अदालत में दलील पेश करते हुए कहा कि तेजपाल तब तक गोवा में रहने के लिए तैयार हैं जब तक जांच एजेंसी को उनकी यहां जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल मुंबई भी नहीं जाएंगे, जहां इस समय पीड़िता रह रही है।

गीता ने कहा, ‘‘‘ इस बात की कोई आशंका नहीं होनी चाहिए कि वह :तेजपाल: सबूतों या साक्ष्यों से छेड़छाड़ करेंगे।’’ उन्होंने तेजपाल के देश से बाहर चले जाने की संभावना से भी इनकार करते हुए कहा कि वह प्राथमिकी से पहले या बाद में भागे नहीं

Related posts