पुलिस क्लब में ‘सबूत’ खोजेगी पुलिस

अपर सचिव यौन शोषण मामले में दिल्ली से लौटी पुलिस अब नैनीताल के पुलिस ऑफिसर क्लब को भी खंगालेगी।
युवती ने इसी पुलिस क्लब में दुराचार और अश्लील वीडियो बनाने का अपर सचिव जेपी जोशी पर आरोप लगाया है। शनिवार को पुलिस टीम नैनीताल पहुंचेगी।

पुलिस 16 से 22 अक्तूबर तक नैनीताल पुलिस क्लब में मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ भी करेगी। खासतौर से 17 और 20 अक्तूबर के आंगतुक रजिस्टर को खंगाला जाएगा।

पुलिस क्लब में हुआ था दुराचार
पुलिस उस अफसर से भी संपर्क की कोशिश करेगी, जिसके नाम पर जेपी जोशी के लिए पुलिस क्लब में कमरा बुक कराया गया था। तहरीर के मुताबिक, 17 अक्तूबर को नैनीताल बुलाकर जेपी जोशी ने युवती ने 20 अक्तूबर को नैनीताल पुलिस क्लब में दुराचार किया था।

इसलिए पुलिस इन दिनों पर जांच केंद्रित रखेगी। नैनीताल रवाना होने से पहले पुलिस टीम को अधिकारियों ने जांच के विभिन्न तथ्यों पर बिंदुवार निर्देश भी दिए हैं। पुलिस आगंतुक रजिस्ट्रर को भी जब्त कर सकती है।

साक्ष्य जुटाने में देरी पर सवाल
घटना के साक्ष्य जुटाने में पुलिस की देरी पर सवाल उठ रहे हैं। जिस दिन मामला पुलिस के संज्ञान में आया था, हाईप्रोफाइल होने की वजह से पुलिस को उसी दिन तमाम सबूतों को हासिल कर लेना चाहिए था।

कानूनी विशेषज्ञों का मानना है हाईप्रोफाइल मामले के सार्वजनिक होने पर आरोपियों द्वारा सबूत नष्ट करने की संभावना बढ़ जाती है।

पूर्व पति से भी की पूछताछ
शुक्रवार को एएसपी ममता वोहरा के नेतृत्व में गई टीम ने पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी। डीजीपी बीएस सिद्घू और आईजी कानून एवं व्यवस्था आरएस मीणा से सलाह मशविरा किया।

पुलिस ने युवती के पूर्व पति से भी पूछताछ की है। उसने पूरे प्रकरण से अनभिज्ञता जताई और कहा कि महिला से अब उनका कोई संपर्क नहीं है।

वहीं पुलिस ने युवती के भी बयान ले लिए हैं। युवती ने पुलिस को जो बयान दिए हैं वे दिल्ली में मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए 164 के मजिस्ट्रेटी बयानों से मेल खा रहे हैं।

Related posts