बिना फोन बुकिंग के नहीं मिलेगा सिलेंडर

चंपावत। गैस सिलेंडर की रिफिलिंग का परंपरागत तरीका अब आउटडेटेड हो जाएगा। गैस वितरण केंद्र में एक नवंबर से टेलीफोनिक बुकिंग के बिना गैस सिलेंडर नहीं मिलेगे। उधर टेलीफोनिक बुकिंग की दर ठीक नहीं होने पर गैस वितरण केंद्र के प्रबंधकों का वेतन लटकने का भी खतरा हो गया है।
इस संबंध में चंपावत गैस वितरण केंद्र ने बुधवार को आदेश जारी किए हैं। कुमाऊं मंडल विकास निगम के गैस मैनेजर आरएस बिष्ट का कहना है कि निगम की सभी गैस एजेंसियों में इस साल जून से गैस बुकिंग कार्य शुरू किया गया है, लेकिन अब तक इसकी दर बेहद कम है। इसके चलते निगम के एमडी ने सभी वितरण केंद्रों के गैस मैनेजरों के वेतन का आहरण उनकी अनुमति के बगैर नहीं करने का 29 अक्तूबर को आदेश जारी किया है।
इस आदेश के बाद चंपावत गैस वितरण केंद्र प्रभारी सुनील कुमार वर्मा ने टेलीफोन के जरिए बुकिंग की दर बढ़ाने के लिए कवायद तेज कर दी है। उन्होंने उपभोक्ताओं से केवाईसी में दर्ज रजिस्टर्ड फोन नंबर से गैस रिफिल बुकिंग टेलीफोन 05226663010 अथवा एजेंसी नंबर 05965230260 पर बुकिंग करवाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि एक नवंबर से टेलीफोनिक बुकिंग के बगैर गैस की रिफिलिंग नहीं हो सकेगी। बुकिंग के तीन से चार कार्यदिवस के भीतर ग्राहक को गैस सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा। चंपावत वितरण केंद्र में अक्तूबर में अब तक 4200 सिलेंडरों की रिफिलिंग में मात्र 25 की ही फोन के द्वारा बुकिंग हुई है।

Related posts