एसीपी ढोबले ने किया फेरीवालों पर लाठीचार्ज, शख्स की मौत

मुंबई: उपनगर सांताक्रूज में सहायक पुलिस आयुक्त वसंत ढोबले द्वारा रेहड़ी-पटरी वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान कथित तौर पर दिल का दौरा पडऩे से एक हॉकर की मौत हो गई। इस घटना के बाद आज ढोबले का तबादला कर दिया गया। मामले की जांच के लिए सीआईडी जांच के आदेश दिये गये है।

पुलिस के मुताबिक, नेहरू रोड इलाके में कल शाम ढोबले गश्ती पर निकले थे। इससे इलाके में हॉकरों के बीच अफरातफरी मच गयी लेकिन जैसे ही वह वहां से गए रेहड़ी पटरी वालों ने फिर से अपनी दुकानें वहां लगा ली। बहरहाल, कुछ ही पलों में फिर से वह जांच करने के लिए वहां आ गए। इस बीच फिर से अफरातफरी मचने से मदन जयसवाल नामक हॉकर गिर गया जिसके बाद उसे दिल का दौरा पड़ा। पीडि़त को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बड़ी संख्या में रेहड़ी पटरी वाले वकोला पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए और वरिष्ठ पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस के अनुसार कुछ हॉकरों ने दावा किया है कि पीडि़त सहित उन लोगों की पिटाई हुयी जबकि कुछ हॉकरों का कहना है कि ढोबले ने कोई कठोर कार्रवाई नहीं की। बहरहाल, मामले की छानबीन के लिए सीआईडी जांच शुरू की गयी है और ढोबले का तबादला दक्षिण मुंबई में पुलिस नियंत्रण कक्ष कर दिया गया है। पिछले साल महानगर में देर रात तक चलने वाले पब और रेस्तराओं पर छापा मारने से ढोबले सुर्खियों में छाए हुए थे।

Related posts