सड़क निर्माण के लिए सिदेली के ग्रामीण फिर करेंगे आंदोलन

गोपेश्वर। पोखरी ब्लॉक के हापला घाटी के सिदेली गांव के ग्रामीण सड़क निर्माण के लिए फिर आंदोलन के मूड़ में हैं। पांच वर्ष से ग्रामीण हापला-सिदेली-धोतीधार सड़क निर्माण के लिए आंदोलित थे। अब सड़क को वन भूमि हस्तांतरण की स्वीकृति मिलने के बाद लोनिवि ने सड़क निर्माण कार्य में सिदेली गांव को ही दरकिनार कर दिया। इन दिनों सड़क निर्माण के लिए नेल गांव के जंगल में पेड़ों की गिनती शुरू हो गई है।
रविवार को सिदेली ग्राम पंचायत की बैठक में ग्रामीणों ने हापला-कलसिर-धोतीधार मोटर मार्ग के निर्माण कार्य पर सवाल उठाए हैं। कहा कि वे सड़क निर्माण को लेकर वर्ष 2008 से आंदोलनरत थे। चालू वर्ष के मार्च माह में ग्रामीणों ने आमरण अनशन भी किया था। तब एसडीएम और लोनिवि के अधिकारियों ने उन्हें सिदेली गांव तक सड़क निर्माण का आश्वासन दिया था, लेकिन अब सिर्फ नेल गांव तक ही सड़क निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में उन्हें सड़क निर्माण होने के बावजूद दो किमी की दूरी पैदल ही नापनी पड़ेगी।
चंद्रशिला संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी, महिला मंगल दल अध्यक्ष सुरेशी देवी, कमल सिंह नेगी, कुंवर सिंह नेगी, शेखर नेगी और सीता देवी का कहना है कि सिदेली गांव तक सड़क निर्माण के लिए लोनिवि से मांग की जाएगी। इसके बावजूद सड़क गांव तक नहीं पहुंची तो पुन: आंदोलन किया जाएगा।

Related posts