इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

धर्मशाला। दिल्ली में गैंगरेप की शिकार युवती की मौत से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। रविवार को कोतवाली बाजार के संगम पार्क में व्यापार मंडल और स्थानीय लोगों ने शांति सभा का आयोजन कर बाजार बंद रखा। इसमें व्यापार मंडल के पदाधिकारियों और लोगों ने युवती की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। केंद्र सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की।
इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रधान रविकांत सोनू, महासचिव नरेंद्र जंबाल, जिला परिषद सदस्य प्रेम सागर, अशोक नरूला ने कहा कि जब तक युवती के परिजनों को इंसाफ नहीं मिल जाता है, तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि लड़कियों और औरत के साथ दरिंदगी करने वालों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। वहीं रविवार शाम स्थानीय युवाओं ने कैंडल जुलूस निकाल दामिनी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने सरकार से महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की मांग भी और सरकार से मांग की है कि ऐसा कृत्य करने वालों को मौत की सजा दी जानी चाहिए। वहीं युवाओं ने धर्मशाला की गांधी वाटिका से कोतवाली बाजार, गुरुद्वारा रोड, कचहरी अड्डा होते हुए शहीद स्मारक तक रैली निकालकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।
इस मौके पर तरुण, पल्लवी, गुरजीत, भावुक, आकाश, अर्जुन, मंजीत, अंकिता, राकेश, प्रवीण कुमार, महेश, सुनील कुमार और नरेश ने कहा कि देश में हर रोज औरत की इज्जत के साथ दरिंदे खेल रहे हैं। पर सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि जब तक दामिनी और अन्य को न्याय नहीं मिलता है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

Related posts