उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश: आज देहरादून लाए जांएगे दोनों पायलटों के शव, दी जाएगी श्रद्धांजलि

देहरादून देहरादून लाए जाएंगे पायलटों के शव - फोटो उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र के गांवों में राहत सामग्री पहुंचाने के दौरान हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में मृतक पायलट और को-पायलट More »

 

इंतकाल के मामले लंबित न रखें : डीसी

बंगाणा (ऊना)। उपायुक्त ऊना अभिषेक जैन ने शुक्रवार को बंगाणा में जिलास्तरीय राजस्व अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि बंगाणा में राजस्व अधिकारियों की बैठक करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि स्थानीय परिस्थितियों और समस्याओं को जानने का मौका मिले। भविष्य में यह बैठक उपमंडल सहित अन्य तहसील मुख्यालयों में भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि राजस्व से संबंधित लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं और विकासात्मक कार्यों में भी दक्षता लाएं।
जैन ने कहा कि विकासात्मक एवं राजस्व कार्यों को समय एवं योजनाबद्ध तरीके से हल करने का प्रयास करें और तकसीम के एक वर्ष तथा इंतकाल के छ: माह से ज्यादा पुराने मामलों को लंबित न रखें। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि न्यायालय से संबंधित राजस्व मामलों को गंभीरता से लें तथा उसमें पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए सप्ताह में तीन दिन न्यायालय में बैठने के साथ मामलों की अगली तारीख निर्धारित करते वक्त अपनी उपलब्धता का भी ध्यान रखें। निर्देश दिए कि ई-समाधान के तहत प्राप्त शिकायतों का निपटारा एक सप्ताह के अंदर करें। अपने अधीनस्थ कार्यालयों का भी निरीक्षण करें। उन्होंने अधिकारियों से आह्वान किया कि निशानदेही, कब्जा नाजायज, वारंट, सम्मन बेदखली, जमाबंदियों तथा वन विभाग से संबंधित राजस्व मामलों को भी समय अनुसार निपटाना सुनिश्चित करें। अतिरिक्त उपायुक्त दर्शन कालिया ने भी बैठक को संबोधित किया। बैठक में एसडीएम ऊना धनवीर ठाकुर, एसडीएम बंगाणा केएस चौधरी, एसडीएम अंब सुखदेव, जिला राजस्व अधिकारी देसराज जरियाल सहित जिले के समस्त तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी उपस्थित रहे।

Share