गुजरात में मोदी भय पैदा करके लेते है वोट’

जयपुर: राजस्थान में जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष मुमताज मसीह ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे के इस कथन कि भाजपा आई तो गुजरात जैसा विकास किया जाएगा पर पलटवार करते हुए कहा हैकि प्रदेश के लोगों ने श्रीमती राजे का पांच साल का कुराज बहुत करीब से देखा है और उन्होंने एकजुट होकर वर्ष 2008 में उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के गुजरात जैसे विकास के कथन को हास्यास्पद बताते हुए मसीह ने कहा कि गुजरात में नरेन्द्र मोदी भय और असुरक्षा का वातावरण बनाकर वोट लेते है और उनका विकास से कोई लेना-देना नहीं है। मसीह ने श्रीमती राजे से सवाल किया है कि क्या वह गुजरात में शिशु मृत्यु दर, कुपोषण, साक्षरता और विदेशी पूंजी निवेश की मौजूदा स्थिति को विकास का प्रतिमान मानती हैं। मसीह ने कहा कि प्रति व्यक्ति आय के मामले में गुजरात आज देश में छठे नम्बर पर है और नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के पहले चौथे नम्बर पर था।

नेशनल काउन्सिल ऑफ इकोनोमी रिसर्च के आंकडों का हवाला देते हुए मसीह ने कहा कि भुखमरी और कुपोषण के मामले में गुजरात अव्वल है और गुजरात के 44.6 प्रतिशत बच्चे कुपोषित है। वहीं शून्य से पांच वर्ष की आयु के 66 प्रतिशत बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण से ग्रस्त है। शिशु मृत्यु दर के मामले में गुजरात अन्य राज्यों से आगे हैऔर साक्षरता में 16वें स्थान से गिरकर 18वें स्थान पर आ गया है।

Related posts